Ballia News : बलिया मे लोकतंत्र की हत्या युवा नेताओं को किया नजरबंद

25 september 2024 बलिया: राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के आगमन को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के को देखते हुए कई छात्र नेताओं और विपक्षी पार्टी के युवा नेताओं को उनके घरों पर नजरबंद कर दिया। इस कार्रवाई से नेताओं में आक्रोश फैल गया है, जिन्होंने इसे लोकतंत्र की हत्या बताया है।

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने मंगलवार को चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के छठे दीक्षांत समारोह में भाग लिया। प्रशासन ने कार्यक्रम के दौरान किसी प्रकार का समस्या न हो, इसके लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किए थे। कलेक्ट्रेट और आसपास के क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात किया गया था, और बिना पास वाले व्यक्तियों का प्रवेश वर्जित किया गया था।

राज्यपाल के आगमन के समय विरोध प्रदर्शन न हो, इसको लेकर पुलिस ने रात में ही कई युवा नेताओं को नजरबंद कर दिया। इनमें सपा युवजन सभा के पूर्व राष्ट्रीय सचिव धनंजय सिंह विसेन और रोहित चौबे और भी कई नेता शामिल थे। पुलिस ने अन्य नेताओं पर भी नजर रखी।

शिक्षामित्र संगठन के जिलाध्यक्ष की हिरासत

अमर उजाला के रिपोर्ट के अनुसार बैरिया में, प्राथमिक शिक्षामित्र संगठन के जिलाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह को राज्यपाल के कार्यक्रम में बाधा डालने के आरोप में हिरासत में लिया गया। पंकज का कहना है कि उनका कार्यक्रम में किसी तरह का विरोध करने का इरादा नहीं था और उन्हें बिना कारण के गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने इस कार्रवाई को लेकर बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि पंकज सिंह और उनका संगठन कार्यक्रम का विरोध करेंगे। इसीलिए उन्हें हिरासत में लिया गया। शिक्षामित्र संघ के अन्य सदस्य भी थाने पहुंचे और पंकज की रिहाई की मांग की। कोतवाल रामायण सिंह ने कहा कि एसपी से वार्ता के बाद पंकज सिंह की स्थिति पर निर्णय लिया जाएगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top